विस्फोटकों से भरे वाहन के साथ रतलाम के तीन आरोपी राजस्थान में पकड़ाए जयपुर में बड़ी घटना को अंजाम देने की थी साज़िश…

0
  • जयपुर में ब्लास्ट की साजिश!
  • अल सुफा संगठन से जुड़े 3 संदिग्ध गिरफ्तार,
  • 12 किलो विस्फोटक सहित बम बरामद
  • मध्यप्रदेश के रतलाम और देवास के समीप संचालित किए जा रहे अल सुफा संगठन (Al Sufa Organization) से जुड़े तीन संदिग्धों को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है
  • आतंकी गतिविधि में फिर मप्र का नाम
  • राजस्थान में धमाके की साजिश में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, तीनों रतलाम जिले के
  • पकड़ाया वाहन रतलाम के डोसी गाँव निवासी इमरान मंसूरी का बताया जा रहा है

मध्यप्रदेश के रतलाम के जिन तीन चरमपंथियों को राजस्थान एटीएस ने आरडीएक्स के साथ गिरफ्तार किया है, वो राजस्थान के कई बड़े शहरों के साथ – साथ मध्यप्रदेश को भी दहलाने के मंसूबे पाले हुए थे। असल में जिनको पकड़ा गया है, वे पूर्व में रतलाम में हिंदू नेताओं की हत्या में शामिल रहे है। बहुचर्चित बजरंग दल नेता कपिल राठौर हत्याकांड के सात अभियुक्तों को न्यायालय ने करीब चार पहले सजा सुनाई थी, जबकि एक आरोपी को बरी कर दिया था। एक आरोपी फरार चल रहा था। अभिभाषकों के तर्क सुनने के बाद अपर सत्र न्यायाधीश तरुण सिंह ने शाम चार बजे चार साल पहले सजा सुनाई थी।

राजस्थान की जयपुर और चित्तौड़गढ़ की पुलिस ने जयपुर में धमाके की साजिश रचने वाले तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। तलाशी में इनके कब्जे से बम बनाने के लिए उपयोगी आरडीएक्स तथा टाइमर बरामद किया गया है। संदिग्ध आरोपी मध्य प्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं और ये सूफी संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं, हालांकि इसका खुलासा होना बाकी है।

बता दें कि बुधवार को चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा कस्बे में जयपुर और चित्तौड़गढ़ की पुलिस संयुक्त रूप से नाकाबंदी कर रही थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मध्य प्रदेश के रतलाम की तरफ से आ रही गाड़ी को अफीम तस्करी के शक में रोका गया था। कार की तलाशी लेने पर बम बनाने की सामग्री मिलने से पुलिस अधिकारी भी चौंक गए। कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और 10 किलो से ज्यादा आरडीएक्स बरामद किया गया। तीन टाइमर, कनेक्टर, वायर और बल्ब भी बरामद किए गए हैं। कार में तीन युवक सवार थे। पूछताछ से तीनों युवकों के संदिग्ध आतंकी होने का पता चला। तीनों ने जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की साजिश रची थी। जिसमें उनके और भी साथी शामिल हैं। पकड़े गए आरोपियों के नाम जुबेर, अल्तमस और सरफुद्दीन बताए गए हैं। आरोपी रतलाम के निवासी हैं लेकिन फिलहाल निंबाहेड़ा के पास रानीखेड़ा में रह रहे थे। सूत्रों के अनुसार, ये संदिग्ध आतंकी सूफा संगठन से जुड़े हुए हैं।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि ये निम्बाहेड़ा में बम बनाकर जयपुर में तीन जगह ब्लास्ट करने के लिए दूसरे गिरोह को देने वाले थे। उदयपुर और जयपुर एटीएस की टीमें उससे पूछताछ में जुटी हैं। एटीएस प्रभारी आईपीएस अशोक राठौड़ के मुताबिक इस संबंध में आरोपितों से पूछताछ जारी है कि वे बम बनाने के लिए सामग्री कहां से लाए थे और कहां ले जा रहे थे, वे किस आतंकवादी संगठन से संबंधित है? मध्य प्रदेश की एटीएस भी इनसे पूछताछ करने पहुंच रही है। उदयपुर आईजी हिंगलाज दान ने बताया कि आरोपियों के नाम जुबेर, अल्तमस और सरफुद्दीन उर्फ सैफुल्ला हैं। आरोपियों की सूचना पर रतलाम से भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

सूफा संगठन साल 2012-13 में मध्य प्रदेश के रतलाम में एक्टिव हुआ था। यह कट्टरपंथी सोच वाले युवाओं का संगठन है और स्लीपर सेल की तरह काम करता है। रतलाम में कई हत्याओं में इस संगठन से जुड़े लोगों का नाम सामने आया था। यह संगठन समाज में कट्टरपंथी सोच और तौर-तरीकों का हिमायती है। इसने मुस्लिम समाज की शादियों और दूसरे कार्यक्रमों को हिंदू रीति-रिवाज बताकर विरोध किया था। अब ऐसा लग रहा है कि कई साल तक शांत रहने के बाद यह आतंकी संगठन दोबारा आतंकी वारदात की फिराक में है।


https://chat.whatsapp.com/GS8yZcWmVmR096ZPVHsjDo

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|


20 दिन पहले भोपाल से पकड़े गए थे चार आतंकी
12-13 मार्च को मध्य प्रदेश एटीएस ने भोपाल से प्रतिबंधित संगठन जमात ए मुजाहिद्दीन बांग्लोदश (जेएमबी) आतंकी संगठन के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया था। आरोपी जेहादी गतिविधियों में शामिल थे और देश विरोधी घटनाओं को अंजाम देने के लिए रिमोट बेस/ स्लीपर सेल तैयार कर रहे थे। भोपाल के ऐशबाग थाने से 200 मीटर की दूरी पर आतंकी किराए का घर लेकर रह रहे थे। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में जेहादी साहित्य, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व संदिग्ध दस्तावेज मिला था।

नगर निगम में 24 सितंबर 2014 को तत्कालीन पार्षद यास्मीन शेरानी पर गोली चलने के बाद दो बाइक पर पांच आरोपी बजरंगदल के नेता कपिल राठौर के महू रोड स्थित रेस्टोरेंट पर पहुंचे थे। चार अंदर घुसे व रेस्टोरेंट में बैठे कपिल राठौर, उसके छोटे भाई विक्रम, कर्मचारी पुखराज पालीवाल पर एक के बाद एक ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं थी। एक ने पुखराज की चाकू से गरदन रेती थी। दुकान का कर्मचारी नारायण काउंटर के नीचे छिप गया था। कपिल को 8, विक्रम को दो व पुखराज को एक गोली लगी थी। आरोपियों के भागने के बाद आसपास के दुकानदारों ने घायलों को ऑटो से जिला अस्पताल पहुंचाया था जहां डाक्टर ने कपिल और पुखराज को मृत घोषित कर दिया था, जबकि विक्रमको जिला अस्पताल से इंदौर रैफर किया जहां डॉक्टर के प्रयास से उसकी जान बच गई थी।

रतलाम के दो बत्ती स्थित स्टेशन रोड पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज किया गया था। तब पुलिस ने षड्यंत्रपूर्वक हत्या, हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मुसैफ उर्फ कप्तान पिता इमरान खान कुरैशी (24), नासिर उर्फ निसार पिता निजाम अली (26), हैदर पिता इमदाद अली शेरानी (24), रिजवान पिता रमजानी शेरानी (24) व सैफुल्ला उर्फ शेफू पिता रमजानी (29) सभी निवासी शेरानीपुरा याह्या पिता कासम खान (29) एवं जाहिद हुसैन पिता गुलाम मोहम्मद (26) निवासी मिल्लतनगर, मूसा खान उर्फ आसिफ पिता अब्दुल करीम शेरानी (25) निवासी जयभारत नगर को गिरफ्तार किया था। नौवां आरोपी मुतल्लिफ फरार था।


https://chat.whatsapp.com/GS8yZcWmVmR096ZPVHsjDo

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|



https://chat.whatsapp.com/GS8yZcWmVmR096ZPVHsjDo

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|