आलोट जनपद पंचायत में निर्वाचन तैयारियों के मद्देनजर कलेक्टर-एसपी आलोट पहुंचे

0

News By – नीरज बरमेचा

अधिकारियों की बैठकें लेकर तैयारी का जायजा लिया

रतलाम 21 जून 2022/ आलोट जनपद पंचायत क्षेत्र में आगामी 25 जून को होने वाले पंचायत निर्वाचन के मद्देनजर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी मंगलवार को आलोट पहुंचे उनके साथ पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी भी थे। कलेक्टर ने चुनावी तैयारियों के संबंध में अधिकारियों की बैठक लेकर जनपद पंचायत क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील पाटीदार, एसडीएम मनीषा वास्कले तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने प्रथम चरण में आलोट क्षेत्र में तैनात पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर कानून व्यवस्था, प्रतिबंधात्मक कार्रवाईयों, असामाजिक तत्वों के चिन्हांकन, धरपकड़ इत्यादि कार्रवाइयों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के प्रकाश में निष्पक्ष निर्वाचन के लिए अधिकारियों को पाबंद किया। कलेक्टर ने पुलिस अधिकारियों से वन-टू-वन चर्चा की। थानावार प्रभारियों से जानकारी लेते हुए निर्वाचन कार्य के सुचारू संचालन के लिए दिशा-निर्देशित किया। प्रत्येक थाना क्षेत्र में की गई कार्रवाई से अवगत हुए। उन्होंने मतदान केंद्रों के निरीक्षण शतप्रतिशत रूप से कर लेने के लिए ताकीद की।

कलेक्टर सूर्यवंशी ने पुलिस तथा सेक्टर अधिकारियों के बेहतर तालमेल एवं समन्वय पर जोर दिया। ताल थाना प्रभारी ने बताया कि उनके यहां पर 1 से 14 मतदान केंद्र हैं, इनमें से 11 क्रिटिकल है, समस्त केंद्र चेक कर लिए गए हैं और कार्रवाई की गई है। जिला बदर के प्रकरण भी बनाए गए हैं। नाकों पर बनाई गई चेक पोस्ट के जरिए आवाजाही पर नजर रखी जा रही है। 428 शस्त्र जमा करवाए गए हैं जो भी संदिग्ध है उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही हैं। कम्युनिकेशन प्लान को चेक कर लिया गया है। आलोट थाना प्रभारी द्वारा बताया गया कि उनके क्षेत्र में स्थापित 90 मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर लिया गया है। 7 मतदान केंद्र संवेदनशील है, सीमा पर चेकपोस्ट बनाए गए हैं। अवैध शराब की भी धरपकड़ की गई है। जिला बदर प्रकरणों के संबंध में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि नोटिस तामिल होना अनिवार्य है इसके बगैर कार्रवाई यथार्थ रूप से धरातल पर सामने नहीं आएगी। थाना प्रभारी बरखेड़ा ने भी उनके क्षेत्र में निर्वाचन के मद्देनजर की गई कार्रवाइयों की जानकारी उपलब्ध कराई।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपनी ड्यूटी के दौरान चिन्हांकित बदमाशों, असामाजिक तत्वों के फोटो साथ रखें ताकि निर्वाचन में उनका सामना हो तो पहचान सके। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों के वाहन में पीए सिस्टम, वायरलेस, बलवा ड्रिल, बरसाती रेनकोट, प्रकाश व्यवस्था इत्यादि जरूरी इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निर्भीक निर्वाचन के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने थानों में सूचीबद्ध समस्त गुंडा तत्वों की कि सुबह शाम हाजिरी लगवाने के लिए निर्देशित किया।


https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|