मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने म.प्र. क्रिकेट टीम को बधाई देकर मनोबल बढ़ाया, टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुँची है…

0

News By – विवेक चौधरी

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में विजय प्राप्त करने के लिए मध्यप्रदेश की क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दी हैं। रणजी ट्रॉफी के 22 जून से प्रारंभ हो रहे फाइनल मैच में मध्यप्रदेश का मुकाबला मुंबई से होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा मध्यप्रदेश की क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में मिली विजय के लिए बधाई देते हुए उनसे बातचीत की और उनका मनोबल बढ़ाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई कार्य असंभव नहीं है। जहां चाह होती है, वहां राह को निकलना ही पड़ता है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रणजी ट्रॉफी क्रिकेट खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री निवास में आमंत्रित करने के साथ ही सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश की टीम के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव सहित अन्य खिलाड़ियों से बातचीत की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की टीम अपराजेय रहकर फाइनल में पहुंची है। मध्यप्रदेश की टीम शानदार प्रदर्शन जारी रखे। सेमीफाइनल में मिली विजय एक पड़ाव है, मंजिल नहीं। मध्यप्रदेश की जनता को फाइनल मैच की प्रतीक्षा है। वे प्रदेश की जनता की ओर से टीम को शुभकामनाएँ दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों से कहा कि पीछे मुड़कर मत देखना, आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि “मैं आप सभी को हृदय से बधाई देते हुए आपका अभिनंदन करता हूँ। स्वामी विवेकानंद के शब्द मुझे हमेशा याद आते हैं, वे युवाओं को प्रोत्साहित करते हैं।” मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश की टीम ने शानदार जीत की जो परम्परा कायम की है वह जारी रखें। आप लोग टेंशन फ्री रहें। जोश से खेलें। कोई भी टीम जब जीतती है तो वह जीत ओवर ऑल टीम की जीत होती है। आप सभी खेलिए और जीतिए। खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री निवास में पुरस्कार दिया जाएगा और अभिनंदन किया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने टीम के कोच और पूर्व भारतीय खिलाड़ी चंद्रकांत पंडित से भी चर्चा की और उनके द्वारा टीम के मार्गदर्शन के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। सेमीफायनल और अन्य मैचों में खिलाड़ी हिमांशु मंत्री, कुमार कर्तिकेय और रजत पाटीदार के विशेष प्रदर्शन की प्रशंसा की।

मध्यप्रदेश रणजी टीम के कोच चंद्रकांत पंडित ने कहा कि मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद मध्यप्रदेश टीम के खिलाड़ियों का मनोबल निश्चित ही बढ़ा है। टीम के खिलाड़ी अभ्यास भी कर रहे हैं। हमारी कोशिश रहेगी कि फाइनल मुकाबला जीतें।

इस सीजन में मध्यप्रदेश ने अभी तक पांच मैच खेले, जिनमें से 4 मैचों में विजय प्राप्त की। एक मैच ड्रा रहा। 17 फरवरी को प्रथम मैच में मध्यप्रदेश ने गुजरात को 106 रन से पराजित कर विजय प्राप्त की। इसके पश्चात 24 फरवरी को मेघालय को एक इनिंग और 301 रन से पराजित कर जीत हासिल की। तीसरा मैच 3 मार्च को केरल से हुआ, जिसका परिणाम ड्रा हुआ। चौथा मैच 6 जून को पंजाब के साथ खेला गया, जिसमें मध्यप्रदेश को 10 विकेट से जीत प्राप्त हुई। पांचवाँ मैच 14 जून को पश्चिम बंगाल से खेला गया, जिसमें मध्यप्रदेश ने 174 रन से विजय प्राप्त की। अब फाइनल मैच मध्यप्रदेश और मुंबई की टीम के बीच 22 जून से खेला जाएगा। वर्ष 1999 के बाद मध्यप्रदेश की टीम इस वर्ष रणजी ट्राफी के फाइनल में पहुंची है। उस वर्ष मध्यप्रदेश उप विजेता रहा था।


https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|

आप स्वयं जुड़े और अपने मित्रो साथियों को भी जोड़े|