राहुल गाँधी को धमकी वाले पत्र को विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया षड्यंत्र, जानिए क्या है पूरा मामला…

0

News By – विवेक चौधरी & नीरज बरमेचा 

रतलाम, 18 नवंबर 2022। राहुल गाँधी को लिखे गए धमकी वाले पत्र ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इस पत्र में साफ सुथरी छवि वाले रतलाम शहर विधायक चेतन्य कश्यप का नाम जुड़ना, राहुल गाँधी को धमकी मिलने से कहीं ज्यादा चोंकाने वाला है, क्योंकि विधायक चेतन्य कश्यप मात्र एक साफ सुथरी छवि वाले नेता ही नहीं है अपितु समाजसेवी, धर्मप्रेमी एवं प्रगतिशील उद्योगपति भी है। हो सकता है उनकी लोकप्रियता के चलते उनका नाम इस्तेमाल किया गया हो। इंदौर में एक मिठाई की दुकान पर भेजे गए इस पत्र पर जहाँ पुलिस प्रशासन जाँच में जुट गई है वहीं विधायक कश्यप ने भी पत्र लिखकर अपना पक्ष रखा है। इस समय वे मुम्बई में अपनी बीमार माताजी का उपचार में व्यस्त है। ऐसे में यह पत्र उनकी मानसिक परेशानी भी बढ़ा सकता है। रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने मीडिया को जारी किए गए एक बयान में कहा है कि सोशल मीडिया से इंदौर में धमकी भरा पत्र मिलने और उसके लिफाफे पर मेरा नाम लिखा होने की जानकारी मिली है। ऐसे किसी पत्र से मेरा कोई लेना देना नहीं है। यह मुझे बदनाम करने षड़यंत्र है। उन्होंने बताया कि वे मुंबई प्रवास पर है। सोशल मीडिया से इंदौर में धमकी भरा पत्र और उसके लिफाफे पर उनका नाम लिखने के षड़यंत्र की जानकारी मिलते ही उन्होंने तत्काल रतलाम एसपी और इंदौर पुलिस कमिश्नर से चर्चा की है। चेतन्य काश्यप ने बताया कि उन्होंने इस मामले की उच्च स्तरीय जाँच कराने और तत्काल षड़यंत्रकारी को पकड़कर उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग की है।

प्रथम दृष्टया ही फर्जी दिख रहा है पत्र

इस समय भारत जोड़ो यात्रा पर चल रहे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को इंदौर में बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र सामने आने से पुलिस प्रशासन सहित सुरक्षा एजेंसियां सकते में आ गई है। क्योंकि आगामी दिनों राहुल गाँधी की यात्रा मध्यप्रदेश के इंदौर में आने वाली है। शहर के जूनी इंदौर थाना क्षेत्र में एक मिठाई की दुकान को एक धमकी भरा पत्र मिलता है इस पत्र में इंदौर के खालसा कॉलेज में भारत जोड़ो यात्रा के समय राहुल गांधी के रुकने पर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। साथ ही अपशब्द लिखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को गोली मारने एवं इंदौर में जगह जगह धमाके की धमकी दी गई है। इंदौर डीसीपी पुलिस डॉ प्रशांत चौबे ने बताया कि पुलिस इस मामले में अनुसंधान में जुट गई है।

यह पत्र प्रथम दृष्टया फर्जी प्रतीत होता है क्योंकि इनमें रतलाम शहर विधायक का नाम “चेतन कश्यप” लिखा है जबकि उनका नाम “चेतन्य काश्यप” है। पत्र में उनके पते के साथ उज्जैन का पिन कोड लिखा है, ना कि रतलाम का। पत्र पर भी जो पोस्टल सील लगी है वो भी उज्जैन की प्रतीत होती है। पत्र लिखने वाले ने पत्र की शुरुआत “वाहे गुरु” से की है और पत्र में 1984 के दंगों का उल्लेख है। जबकि चेतन्य कश्यप जैन धर्म से आते है। गरीब वंचितों के लिए उनके द्वारा स्थापित कॉलोनी के नाम ही “अहिंसा ग्राम” है। ऐसे में ऐसे व्यक्ति द्वारा इतनी बड़ी हिंसा की धमकी कल्पना से परे है। बहरहाल राहुल गाँधी काँग्रेस पार्टी और राजनीति के राष्ट्रीय चेहरा है और कमलनाथ पर 1984 के दंगों का दाग है, इसलिए सुरक्षा एजेंसियां इसे हल्के में नहीं ले सकती है।

इस एंगल पर भी सुरक्षा एजेंसियां का होगा ध्यान

मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता कमलनाथ इंदौर के खालसा कॉलेज में प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे। जिसके पश्चात कार्यक्रम में दिल्ली से आए हुए कीर्तनकार मनप्रीत सिंह ने स्थानीय लोगों को आड़े हाथ लिया था, जिसके वीडियो भी वायरल हुए थे। उन्होंने अगली बार इंदौर ना आने की बात भी कही थी। बताया जा रहा है कि व्यवस्था से जुड़े राजा गाँधी से कहासुनी भी हुई थी। हालांकि समाज के अन्य वरिष्ठों ने इस पर सफाई देकर कहा था कि ऐसा कुछ नहीं हुआ था। यह सब अन्य वजहों से हुआ। बहरहाल जो भी हुआ हो लेकिन राहुल गाँधी अपनी यात्रा के समय इंदौर के खालसा कॉलेज जाएंगे। कमलनाथ पर 1984 के सिख दंगो में हाथ होने का आरोप है और पत्र लिखने वाले ने भी पत्र में इस संदर्भ का उल्लेख करते हुए धमकी दी है।

हाल फिलहाल पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां जाँच में जुट गई है। कमलनाथ, अरुण यादव, जीतू पटवारी सहित अन्य नेताओं की इस पर प्रतिक्रियाऐं भी आई है। रतलाम भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने इस पत्र को भाजपा की छवि धूमिल करने की साज़िश बताया है। प्रदेश पुलिस के साथ साथ राहुल गाँधी की सुरक्षा के जिम्मा देख रही केंद्रीय एजेंसियां भी इस मामले में अलर्ट पर है। धमकी वाले पत्र पर जाँच जारी है। देखना होगा कि पड़ताल में क्या सामने आता है।

 

 

 


रतलामी फीवर के लिए हमें व्हाट्सएप पर ज्वाइन करे…

https://chat.whatsapp.com/I3cXSVVXvVF8Xo4OHT2A9t

न्यूज़ इंडिया 365 – खबरों का रतलामी फीवर के व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने और महत्वपूर्ण समाचारो के साथ अपने को अपडेट रखने के लिए, ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करे|