पल्स पोलियो अभियान आज से

0
फाइल फोटो

जिले में 02 लाख 04 हजार बच्चों को दवा पिलाई जाएगी
जिले में पल्स पोलियो अभियान आज से की जाएगी| जिले में 0 से 5 वर्ष की आयु के 2 लाख 4 हजार बच्चों को पोलियो विरोधी दवाई पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ननावरे ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान के तहत समस्त तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है। सघन प्रचार-प्रसार के तहत माइक से उद्घोषणा के अलावा फ्लेक्स, बैनर, दीवार लेखन, नारे लेखन जैसी गतिविधियों द्वारा अभियान की जानकारी नागरिकों को दी गई है। पल्स पोलियो अभियान के सफल आयोजन हेतु अशासकीय संगठनों संस्थाओं का भी पूरा सहयोग प्राप्त किया जा रहा है।

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, निर्माण स्थलों बस और ट्रेन आदि संभावित स्थानों पर मिलने वाले बच्चों को दवाई पिलाई जाएगी। 07अप्रैल को रविवार होने से शिक्षा विभाग को उन स्कूलों के खुले रखने तथा महिला बाल विकास विभाग को आंगनवाड़ियों को खुले रखने के निर्देश भी दिए गए है, जहां पोलियो बूथ कार्य करेंगे। इसके लिए दलों का गठन कर दिया गया है।

पल्स पोलियो अभियान के संदर्भ में बच्चों के अभिभावकों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने बच्चों को पल्स पोलियो अभियान के प्रथम दिवस ही दवा पिलवा दे।