महात्मा गांधी को लेकर IAS अधिकारी के ट्वीट पर विवाद, कांग्रेस ने की निलंबित करने की मांग

0

News By – नीरज बरमेचा 

(www.newsindia365.com) मुंबई : कांग्रेस और राकांपा ने महात्मा गांधी को लेकर विवादित ट्वीट करने के लिए आईएएस अधिकारी को निलंबित करने की मांग की है. अधिकारी ने ट्वीट में महात्मा गांधी की प्रतिमा हटाने का अनुरोध करते हुए उनके हत्यारे नाथुराम गोडसे को धन्यवाद दिया था.

बृहन मुंबई नगरपालिका की उप नगर आयुक्त निधि चौधरी ने ट्वीट कर पूरी दुनिया से महात्मा गांधी की प्रतिमाएं और भारतीय मुद्रा से उनकी तस्वीरें हटाने की मांग की थी. उन्होंने गोडसे को धन्यवाद भी दिया था. हालांकि, बाद में उन्होंने इस ट्वीट को हटा दिया. अधिकारी ने विवाद खड़ा होने के बाद स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट किया कि यह महज व्यंग्य था और इसे तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया. इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जितेंद्र अवहाद ने अधिकारी के निलंबन की मांग की. पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने रविवार को कहा, ट्वीट निंदनीय है. यह उनकी गिरी हुई सोच को दर्शाता है. इसी समय इन विचारों को रोकने की जरूरत है.

चव्हाण ने कहा कि सरकार को इस मुद्दे पर स्पष्ट रुख अपनाना चाहिए, जो इस बात से दिखायी देगा कि वह अधिकारी के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है. उन्होंने कहा, सरकार को बताना चाहिए कि वह गांधी की विचारधारा के साथ है या गोडसे की. इससे पहले शनिवार को राकांपा नेता जितेंद्र अवहाद ने अपनामजनक ट्वीट करने और गोडसे को महिमामंडित करने के लिए चौधरी को निलंबित करने की मांग की थी. जितेंद्र ने कहा था, उन्होंने गांधीजी के बारे में अपमानजनक ट्वीट कर गोडसे को महिमामंडित किया है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए.