इंदौर के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने निगम कर्मी को बल्ले से पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

मध्यप्रदेश के इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने क्रिकेट के बल्ले से निगम कर्मचारी की पिटाई कर दी। पिटाई पर मीडिया से बात करते हुए विधायक ने कहा कि ये तो सिर्फ शुरुआत है, हम इस भ्रष्टाचार और गुंडाई को खत्म कर देंगे। हमारी कार्रवाई की लाइन- आवेदन, निवेदन और फिर दे दनादन है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में विधायक आकाश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। विधायक आकाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आकाश को जिला कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट के बाहर सैकड़ों की संख्या में आकाश के समर्थक जमा हो गए हैं।

आकाश ने आगे कहा कि नगर निगम के गैंग ने महिलाओं को उनके पैरों से घसीटकर घरों से बाहर निकाला। महिला पुलिस को उनके साथ होना चाहिए था। जब मैं वहां पहुंचा, तो लोगों ने अधिकारियों पर गुस्सा किया। हम स्टेशन में अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने आए हैं।कांग्रेस ने आकाश पर कार्रवाई करने की मांग की है।

दरअसल, नगर निगम द्वारा शहर में चिन्हित किए गए 26 अति खतरनाक मकानों को तोड़ने की कार्रवाई की जा रही थी। बुधवार को जब गंजी कंपाउंड स्थित एक मकान को तोड़ने के लिए नगर निगम की टीम पहुंची तो उनकी बहस आकाश विजयवर्गीय से हो गई।

विधायक आकाश ने नगर निगम अधिकारियों और कर्मचारियों को धमकी देते हुए 10 मिनट में वहां से निकल जाने को कहा। बाद में विधायक भड़क गए और उन्होंने क्रिकेट के बल्ले से निगम कर्मचारी पर हमला कर दिया।